Hinduja Finance Ipo Details



Hinduja Leyland Finance New IPO


Ashok Leyland ने port industry के लिए autonomous electric terminal trucks के उत्पादन के लिए AI solutions expert Aidrivers के साथ साझेदारी की है। कंपनी का लक्ष्य इस साझेदारी के साथ उद्योग के net zero aims को पूरा करना है।

Hinduja Finance Ipo



Ashok Leyland ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने autonomous electric terminal trucks के लिए ऐडड्राइवर्स के साथ समझौता किया है।
Aidrivers और Ashok Leyland एक विशेष स्वायत्त इलेक्ट्रिक टर्मिनल ट्रक विकसित करने के लिए अपने सहयोग को लेकर रोमांचित हैं, जिसे विशेष रूप से challenging and rugged port surroundings से संचालित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इसके अलावा, current के कारोबार में कंपनी का काउंटर 6% तक बढ़ गया क्योंकि कंपनी के प्रबंधन ने एक निवेशक बैठक के दौरान अपने business outlook का optimistic assessment किया।

लगभग 12.15 बजे, Ashok Leyland NSE पर 157.35 रुपये के previous close के मुकाबले 5.78% बढ़कर 166.45 रुपये पर कारोबार कर रहा था। आज के कारोबार में counter ने 167.80 रुपये के उच्च स्तर को छुआ।


AL का Ebitda margin Q4FY23 (seasonal high) में 11% और FY23 में 8.1% था। AL वित्त वर्ष 24 में double-digit Ebitda margin देखना चाहता है और मध्यम अवधि में मध्य-किशोर में सुधार करना चाहता है।
AL अपने MHCV market share को FY23 में 32% से बढ़ाकर 35% और LCV (2- 3.5T) market share को 20% से बढ़ाकर 25% करने की इच्छा रखता है।

Hinduja Leyland Finance Get Sebi Approval For IPO

Hinduja Leyland Finance हिंदुजा समूह का एक हिस्सा है जिसकी ऑटोमोबाइल, ऊर्जा, आईटी/आईटीईएस, बैंकिंग और वित्त, media, entertainment and infrastructure में global presence है।

एक बार जब बाजार हिंदुजा लीलैंड फाइनेंस – Ashok Leyland की एक शाखा, Initial Public Offer (IPO) के लिए प्रतिक्रिया को पचा लेता है, तो Ashok Leyland पर नजर रखी जानी चाहिए। Hinduja Leyland Finance ने अपने शेयरों की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए जाने के लिए Securities Exchange Board of India (SEBI) की मंजूरी प्राप्त कर ली है।

Markets regulator Sebi ने हिंदुजा लेलैंड फाइनेंस, अशोक लेलैंड की एक शाखा और test-prep करने वाली कंपनी CL Educate को अपना initial public offerings पेश करने की मंजूरी दे दी है।

दोनों कंपनियों ने 30 मार्च को Securities and Exchange Board of India (Sebi) के साथ अपने draft papers दायर किए थे।

नियामक ने प्रस्तावित initial share sales को मंजूरी दे दी और 24 जून को initial public offers (IPOs) पर final observations देंगे।

SEBI द्वारा 24 जून को IPO और OFS (बिक्री के लिए प्रस्ताव) के संबंध में अंतिम अवलोकन साझा किए गए थे। Hinduja Leyland Finance 500 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करेगी रुपयेऔर ऑफर-फॉर-सेल 2.66 करोड़ शेयरों तक होगी, जिससे मौजूदा शेयरधारकों को कंपनी से बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी। 2.66 करोड़ शेयरों के pre-offer placement से रुपये200 करोड़ से ज्यादा नहीं मिलने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Axis Capital, ICICI Securities, SBI Capital Markets and Yes Securities पब्लिक इश्यू के लिए merchant bankers होंगे। Ashok Leyland को अपनी शाखा के IPO लिस्टिंग के आधार पर लाभ हो सकता है। निवेशकों और व्यापारियों को विकास पर नजर रखनी चाहिए।

CL Educate की योजना 46,90,533 equity shares तक का public issue लाने की है। इसमें 20,60,652 शेयरों का fresh issue और existing shareholders द्वारा 26,29,881 शेयरों तक की बिक्री का प्रस्ताव शामिल था।

Proceeds of the issue का उपयोग acquisitions और अन्य रणनीतिक पहलों, repayment of loans, कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने और अन्य general corporate purposes के लिए किया जाएगा।

Leave a Comment